Sale!

Pearl gemstone Moti white

3,100.00

7.25 Ratti Pearl Moti Stone Pearl Gemstone Certified/Pearl

मोती धारण करने का मंत्र

मोती धारण करने का मंत्र निम्नलिखित है:

ॐ चं चन्द्राय नमः

          या

ॐ चंद्रशेखराय नमः

दोनों में से किसी भी  मंत्र का जाप मोती धारण करने से पहले 108 बार करना चाहिए। इस मंत्र के जाप से मोती की शक्ति और प्रभाव कई गुना बढ़ जाता है। और मोती ज्योतिषीय दृष्टि से जाग्रत हो जाता है

मोती किस राशि वालों को पहनना चाहिए ?

ज्योतिष के अनुसार, मोती चंद्रमा का  प्रमुख रत्न है। चंद्रमा मन का कारक ग्रह है। इसलिए, मोती को उन राशि वाले जातको को पहनना चाहिए जिनकी कुंडली में चंद्रमा कमजोर हो। ज्योतिष के अनुसार, मोती निम्नलिखित राशि वालों को पहनना चाहिए:-

  • मेष: मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल है, जो चंद्रमा का मित्र है। इसलिए, मेष राशि वालों को मोती पहनने से लाभ होता है।
  • कर्क: कर्क राशि का स्वामी ग्रह चंद्रमा है। इसलिए, कर्क राशि वालों को मोती पहनना सबसे अधिक लाभदायक होता है।
  • वृश्चिक: वृश्चिक राशि का स्वामी ग्रह मंगल है, जो चंद्रमा का मित्र है। इसलिए, वृश्चिक राशि वालों को भी मोती पहनने से लाभ होता है।
  • मीन: मीन राशि का स्वामी ग्रह बृहस्पति है, जो चंद्रमा का मित्र है। इसलिए, मीन राशि वालों को भी मोती पहनने से लाभ होता है।
Category:

7.25 Ratti Pearl Moti Stone Pearl Gemstone Certified/

मोती

ज्योतिष और रत्न शास्त्र के अनुसार, सफेद मोती को चंद्रमा का प्रतिनिधि रत्न  माना जाता है। चंद्रमा मन का कारक ग्रह है। इसलिए, सफेद मोती पहनने से मन को शांति और स्थिरता मिलती है। इसके अलावा, सफेद मोती पहनने से कई अन्य लाभ भी मिलते हैं, जो अग्रांकित  हैं:

सफेद मोती पहनने के ज्योतिषीय  फायदे-

  • आर्थिक समृद्धि: सफेद मोती को शास्त्रों में धन और समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। इसलिए, सफेद मोती पहनने से आर्थिक लाभ होने की संभावना बढ़ जाती है।
  • स्वास्थ्य लाभ: सफेद मोती को शास्त्रों व् ज्योतिष शास्त्र में स्वास्थ्य लाभ भी प्रदान करने वाला भी  माना जाता है, जैसे कि रक्तचाप को कम करना और तनाव को कम करना इत्यादि ।
  • मानसिक शांति: सफेद मोती को मन को शांत और स्थिर करने के लिए जाना जाता है। इसलिए, सफेद मोती पहनने से मानसिक तनाव और चिंता कम होती है।
  • प्रेम और रोमांस: सफेद मोती को प्रेम और रोमांस का प्रतीक रत्न माना जाता है। इसलिए, सफेद मोती पहनने से जीवन प्रेमपूर्ण हो जाता है  ऐसी ज्योतिषीय मान्यता है इस वजह से यह रत्न युवाओं में खासा लोकप्रिय है इसे स्त्री पुरुष कोई भी श्रद्धा और विधिपूर्वक धारण कर सकता है

 मोती किस दिन पहनना  चाहिए और  मोती  किस उंगली में पहने ?

सफेद मोती पहनने का सबसे अच्छा समय चंद्रमा का शुभ चरण होता है। शुक्ल पक्ष के सोमवार की रात मोती पहनना सबसे शुभ माना जाता है। मोती को धारण करने से पहले इसे दूध, दही, शहद, घी, तुलसी पत्ते, पंचामृत आदि से स्नान कराएं। इसके बाद गंगाजल से साफ करके धूप-दीप और कुमकुम से अंगूठी की पूजन करें। फिर, ॐ चं चन्द्राय नमः मंत्र को 108 बार जपने के बाद इसे कनिष्ठा उंगली यानी सबसे छोटी उंगली में मोती धारण कर लें।

Reviews

There are no reviews yet.

Be the first to review “Pearl gemstone Moti white”

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shopping Cart
Need Help ?